​ख्वाब फाउंडेशन ने बच्चों के साथ बिहार दिवस मनाया

ख्वाब फाउंडेशन ने बच्चों के साथ बिहार दिवस मनाया


बिहार दिवस के अवसर पर रक्सौल के हरनाही पंचायत के चैनपुर गाँव में ख्वाब फाउंडेशन के द्वारा बच्चों मे टाॅफी बाँट कर  बिहार दिवस मनाया गया । जहाँ विद्यालय में पढ रहे सभी बच्चों के बीच एक्टर सुनिल कवि राज जी ने बिहार दिवस के बारे मे तथा इसके महत्व के बारे में बताया । साथ ही ख्वाब फाउंडेशन के द्वारा किए जाने वाले शिक्षा से संबंधित कार्यों के बारे में बताया । 
मौके पर उपस्थित शिक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि बिहार दिवस हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसी दिन हमारे  बिहार राज्य की स्थापना हुआ था  तब से प्रत्येक साल  मार्च महिने के  22 तारिख को बिहार स्थापना दिवस मनाया जाता है । 
बताया जा रहा है कि सुनिल कवि जी ख्वाब फाउंडेशन के मिडिया प्रभारी है जो अपने फाउंडेशन के तत्वावधान में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जहाँ विद्यालय के बहुत सारे विद्यार्थियों ने भाग लिया ।
 ख्वाब फाउंडेशन के द्वारा हमेशा सकारात्मक व शिक्षा से जुड़े कार्य किए जाते है  । सुनिल जी ने बताया कि ख्वाब फाउंडेशन के संस्थापक मुन्ना भाई है जो बहुत सालों से अपने फाउंडेशन के द्वारा गरीब व असहाय बच्चों को शिक्षा देने का कार्य कर रहे है साथ ही अपने क्षेत्र में सकारात्मक माहौल बनाने का कार्य कर रहे है । 
इसके अलावा मुन्ना भाई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुके है जहाँ उन्हें बहुत सारे सम्मान से सम्मानित भी किया जा चुका है ।

बिहार के छोरा के नाम से पहचाने जाने वाले सुनिल कवि जी मुरादाबाद में देव फिल्म प्रोडक्शन के द्वारा बनाई जा रही बालिवुड फिल्म  “बेलगाम” में काम कर रहे है । जिसकी  दूसरे सिड्युल की शुटिन्ग शुरू होने वाली है । पहली सिड्युल की शुटिन्ग के समाप्ती के बाद सुनिल अपनी परीक्षा के लिए घर आए हुए है ।

Leave a comment