​मोतिहारी मे  CYKO Technology, ख्वाब फाउंडेशन, पाटली अर्बनोक्रेट्स के तत्वाधान में ए इ टॉक्स का आयोजन किया गया

मोतिहारी मे  CYKO Technology, ख्वाब फाउंडेशन, पाटली अर्बनोक्रेट्स के तत्वाधान में ए इ टॉक्स का आयोजन किया गया


मोतिहारी, पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय के एल एन डी कॉलेज के प्रांगण में CYKO Technology, ख्वाब फाउंडेशन, पाटली अर्बनोक्रेट्स के तत्वाधान में ए इ टॉक्स का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तर के कई वक्ताओं ने गाँधी जी के कर्म भूमि पर पधार कर उनके क़दमों के अनुरूप समाज के लिए वक्ताओं के द्वारा विभिन्न स्तर पर किये जा रहे कार्यक्रम को विस्तार पूर्वक सभी दर्शकों के सामने रखा। 


ए ई टॉक में फिल्म जगत, सामाजिक कार्य, राजनीती, खेल, कवि, विज्ञान, शिक्षा एवं अन्य कई क्षेत्रों से जुड़े लोग वक्ता के तौर पर मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर श्री रविन्द्र कुमार सिंह, जो कि ग्रामीण स्तर पर रह कर हैण्डबाल के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को तैयार करते है, थे। इसके अलावा अन्य अतिथि के तौर पर जद यु के धर्मेन्द्र कुमार धर्मा जी भी मौजूद थे।
 इस कार्यक्रम के वक्ता के तौर पर पटना के विवेकानंद प्रसाद जो रोबोटिक्स के क्षेत्र में बिहार के अन्दर कार्य कर रहे है, अभिलाषा भारती जो IYC जैसी अन्तराष्ट्रीय संस्था से जुड़ी हुई है और ग्रामीण शिक्षा पर कार्य कर रही है, निशांत गौरव जो अन्तरिक्ष के क्षेत्र में रूस में कार्यरत है, उत्कर्ष जो कवि है, डॉ दीपक कुमार, राजेश कुमार सुमन इत्यादि मौजूद थे। 
AE Talk के विषयानुसार समाज के लिए कुछ करने की भावना से प्रेरित ये वक्ता हमारे लोगों को प्रेरित करने के लिए अपनी-अपनी बातों को सबके समक्ष रख रहे थे। इस टॉक का मुख्य उद्देश्य भी समाज के छुपे हुए नगिनों को सबके समक्ष उभारने के साथ साथ एक नयी पीढ़ी को तैयार करना है जो अपने अपने क्षेत्र में उत्तम कर सके। यह कार्यक्रम बिहार को भी एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाने का एक आयोजकों का एक संयुक्त प्रयास है जो इसके वक्ताओं को एक मुकाम दे सके।
Yours

Munna bhai

Leave a comment